Menu

 

English Edition

‘प्रभु’ से आगरा शहर की एअर कनेक्टिविटी बढ़ाने की मांग

‘प्रभु’ से आगरा शहर की एअर कनेक्टिविटी बढ़ाने की मांग

एअर कनेक्टिविटीआगरा : सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल नंदी को अलग-अलग पत्र लिखकर शहर की एअर कनेक्टिविटी बढ़ाने की मांग की है।

पत्र में मंत्रियों को बताया गया है कि साल 2011 की जनगणना के अनुसार आगरा की जनसंख्या 45 लाख है। आगरा जिले की शिक्षा दर 62.56 प्रतिशत और शहर की 81 फीसदी है जो कि राष्ट्रीय दर 57.5 फीसदी से कहीं ज्यादा है। आगरा फाइनेंशियल पेनीट्रेशन इंडेक्स और कंजम्प्शन इंडेक्स में पांचवे नंबर पर है।

इसके अलावा, आगरा सालाना 50 हजार करोड़ के बिजनेस के साथ ब्रज क्षेत्र का एक बड़ा व्यापारिक केंद्र है। साथ ही, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी कई बड़ी व्यावसायिक गतिविधियां इस जिले से संचालित होती हैं तथा सही एअर कनेक्टिविटी न होने कि वजह से आईटी कंपनियां यहां निवेश करने से हिचकिचाती हैं।

पत्र में उड्डयन मंत्री से दिल्ली-मुंबई-दिल्ली के बीच जारी 60 से ऊपर उड़ानों में से कुछ को आगरा होकर गुजारे जाने का अनुरोध किया गया है।

एक अन्य पत्र में प्रदेश के उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल नंदी से आगरा की इलाहाबाद और लखनऊ से एअर कनेक्टिविटी बढ़ाने का अनुरोध किया गया है।

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.