Menu

 


नहीं कटेंगे पेड़, सात कॉलोनियों के पुनर्विकास के लिए नए सिरे से बनेगी योजना

नहीं कटेंगे पेड़, सात कॉलोनियों के पुनर्विकास के लिए नए सिरे से बनेगी योजना

नहीं कटेंगे पेड़, सात कॉलोनियों के पुनर्विकास के लिए नए सिरे से बनेगी योजनानई दिल्ली : एनबीसीसी / सीपीडब्ल्यूडी पेड़ों को काटने से बचाने के लिए सात जीपीआरए कॉलोनियों में बाकी बचे पुनर्विकास से संबंधित डिजाइन और योजनाओं को नए सिरे से तैयार करेगा। एनबीसीसी पेड़ों को नए स्थान पर ले जाने में सक्षम उपकरणों को खरीदने के साथ-साथ इस संबंध में प्रशिक्षित प्रोफेशनल निकायों की सेवाएं पाने के लिए अभिरुचि पत्र पहले ही आमंत्रित कर चुकी है। इसके अलावा, पेड़ों को लगाने के लिए उपयुक्त स्थान सुझाने के लिए नागरिक समूहों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

इस संबंध में एक बैठक की अध्यक्षता आवास एवं शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की। बैठक के दौरान विशेषकर पेड़ों को गिराने के संदर्भ में सात जीपीआरए कॉलोनियों के पुनर्विकास से संबंधित कई मसलों पर चर्चा की गई।

आठ से 12 फीट लंबे पेड़ लगाने का काम मॉनसून के दौरान अगले तीन महीने में पूरा कर लिया जाएगा। इन पेड़ों में फलदार, फूलदार और अन्य हरे पेड़ शामिल होंगे।

इस बीच, दिल्ली के उपराज्यपाल को सलाह दी गई है कि वह पर्यावरणीय मुद्दों पर बातचीत करने के लिए विशेषज्ञों और संबंधित नागरिकों का समूह स्थापित करें।

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.