Menu

 


राशि चिह्नों से जानें अपनी वित्त प्रबंधन की कुशलता

राशि चिह्नों से जानें अपनी वित्त प्रबंधन की कुशलता

राशि चिह्नों से जानें अपनी वित्त प्रबंधन की कुशलताराशि के चिह्नों का आपके खर्च और बचत की आदतों पर काफी प्रभाव होता है। यहां हम इन चिह्नों के हिसाब से आपके बेहतर वित्त प्रबंधन कुशलता के बारे में बता रहे हैं।

Read in English : Manage your finances better according to zodiac sign in New Year

मेष

आपको नवीनतम फैशन की ताजा जानकारी रखना अच्छा लगता है। आम तौर पर आप अनेक लक्ष्य बनाते हैं। लक्ष्य बनाना, उनकी वरीयता और प्राथमिकता तय करना आपका पसंदीदी शगल है। आप चमक-दमक से प्रभावित होते है और इस चक्कर में निवेश के बढ़िया अवसरों से चूक जाते हैं।

वृषभ

आप सोच-समझकर बुद्धिमानी से फैसले करते हैं। आप ध्यान रखते हैं कि खरीदी गई वस्तु चुकता की गई कीमत के लायक है या नहीं। खरीदारी के पहले आप काफी छानबीन करते हैं।

मिथुन

एक दिन विशेष आप कमाया हुआ एक-एक पैसा बचाने की कसम खाते हैं तो दूसरे दिन पैसा उड़ाने के मूड में आ जाते हैं।

कर्क

आप जरूरी चीजों पर ही पैसा खर्च करना पसंद करते हैं। आपके खर्च का एक बड़ा हिस्सा पर्यटन के लिए होता है।

सिंह

आप भव्य जीवन पसंद करते हैं किन्तु जरूरी लक्ष्यों के लिए बचत भी करते हैं। आप हर काम को बेहद जबरदस्त तरीके से करते हैं।

कन्या

धन के प्रबंधन के मामले में आप पूर्णतावादी होना पसंद करते हैं। आप खरीदारी से पहले हर संभव रियायत का हिसाब रखते हैं। आप महंगे सामान को कम दाम में खरीदने का माद्दा रखते हैं।

तुला

कभी आप खुले हाथों पैसा लुटाते दिखाई देते हैं तो फिर कभी एकदम से कंजूस बन जाते हैं। आपके लिए गुणवत्ता महत्वपूर्ण है।

वृश्चिक

आप जल्दी सीख लेते हैं। पैसा और निवेश हमेशा आपके दिमाग पर छाया रहता है। आपमें बाजार का विश्लेषण करने की बेहतरीन क्षमता और इच्छा है।

धनु

आप अपने जुनून के लिए काम करना पसंद करते हैं और उनसे सम्बन्धित अनेक लक्ष्य तय करते हैं। आप पैसों को लेकर कभी-कभी जोखिम उठा सकते हैं। आप समय से पहले सेवानिवृत्त होकर अपने जुनून को पूरा करते हैं।

मकर

आप आर्थिक सुरक्षा को महत्व देते हैं। आप पैसों की बर्बादी और भावावेश में खरीदारी बिल्कुल नहीं करते। आकस्मिक राशि का महत्व आपको पता है। आपमें कारगर निवेश की जन्मजात प्रतिभा होती है।

कुम्भ

आपको अपनी बुद्धि पर पूरा भरोसा होता है। आप अधिक जोखिम वाले निवेशों के लिए बाजार की छानबीन करने से नहीं कतराते। आप बेहतर गुणवत्ता के लिए कुछ अतिरिक्त पैसे अदा करने को तत्पर रहते हैं। आप पैसों को ही सब कुछ नहीं मानते हैं।

मीन

आपमें धारा के साथ बहने की प्रवृत्ति है। आप निवेश के मामले में भी दोस्तों की सलाह पर भरोसा कर लेते हैं। कोई चीज खरीदने से पहले बेहतर होगा कि निवेश संबंधी सभी कागजातों को ध्यान से पढ़ लें।

Last modified onWednesday, 16 January 2019 12:50
back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.