Menu

 


समय से तीन दिन पहले मॉनसून केरल पहुंचा

समय से तीन दिन पहले मॉनसून केरल पहुंचा

इस तरह दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अपनी सामान्य तिथि से तीन दिन पहले मंगलवार को केरल पहुंच गया।नई दिल्ली : दक्षिण-पश्चिम मॉनसून दक्षिण पूर्व अरब सागर के शेष भागों, कोमोरिन-मालदीव क्षेत्र, संपूर्ण लक्ष्यद्वीप, केरल के अधिकतर हिस्सों, तमिलनाडु के कुछ भागों तथा दक्षिण-पश्चिम, मध्य और उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ गया है। इस तरह दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अपनी सामान्य तिथि से तीन दिन पहले मंगलवार को केरल पहुंच गया।

पिछले तीन-चार दिन के दौरान केरल में भारी वर्षा हुई है। केरल में मॉनसून आगमन के लिए वर्षा की निगरानी करने वाले 14 स्टेशनों ने 25 मई से 60 प्रतिशत से अधिक वर्षा की जानकारी दी।

दक्षिण-पश्चिम तथा उत्तर केरल-कर्नाटक के तटों से दूर पूर्व मध्य अरब सागर के आसपास तथा पूर्व-मध्य और पड़ोसी उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के आसपास भी निम्न दबाव क्षेत्र बना हुआ है। यह अगले 12 घंटों में दबाव का रूप ले लेगा।

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के आगे बढ़ने की स्थितियां अनुकूल हैं। मॉनसून अगले 48 घंटों में मध्य अरब सागर के कुछ भागों, केरल के शेष भागों, कर्नाटक के तटवर्ती इलाकों और दक्षिण के भीतरी भागों, पूर्व मध्य तथा उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के हिस्सों तथा पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ हिस्सों की ओर आगे बढ़ सकता है।

back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.