Menu

 

‘वेबफेअर मीटअप 3.0’: अच्छा कंटेंट ही वेबसाइट पर लाएगा ट्रैफिक

‘वेबफेअर मीटअप 3.0’: अच्छा कंटेंट ही वेबसाइट पर लाएगा ट्रैफिक

‘वेबफेअर मीटअप 3.0’: अच्छा कंटेंट हो तो वेबसाइट पर आएगा ट्रैफिकनई दिल्ली : “अच्छा कंटेंट उपलब्ध कराना सभी वेबसाइट की न केवल जिम्मेदारी है बल्कि ऐसी ही वेबसाइट अपने उपभोक्ताओं को थामे रखने का माद्दा रखती हैं।” वेब के क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं को इस व्यवसाय की ऐसी ही और अन्य बारीकियों से रूबरू कराने और उनके मार्गदर्शन के लिए रविवार को सस्ताहोस्ट.कॉम की ओर से ‘वेबफेयर मीटअप 3.0’ सेमिनार का आयोजन किया गया।

सेमिनार में छोटे-बड़े उद्यमियों के साथ-साथ वेब के क्षेत्र में पढ़ाई कर रहे छात्रों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। ओखला इंडस्ट्रियल एरिया फेस II  स्थित ‘91स्प्रिंगबोर्ड’ सभागार में हुआ यह सेमिनार युवाओं के लिए बेहद ही सूचनाप्रद रहा। इस दौरान इंडस्ट्री से जुड़े दिग्गजों ने युवाओं के साथ अपने अनुभव शेयर किए। सवाल-जवाब सत्र में युवाओं ने दिग्गजों से क्षेत्र की बारीकियों के बारे में जाना और समझा। 

‘वेबफेअर मीटअप 3.0’: अच्छा कंटेंट हो तो वेबसाइट पर आएगा ट्रैफिकRead in English: 'Good Content Is The Only Tool To Attract Real Visitors To Any Website'

आयोजन के परिचय और उसके लक्ष्यों को संक्षेप में बताने के बाद कारपोरेट प्रशिक्षक सूरज सुनील सिंह नगरकोटी ने मस्तिष्क की दशा और विपरीत परिस्थितियों में संघर्ष करने की क्षमता पर प्रकाश डाला।

सेमिनार में मीडियाभारती.कॉम के संपादक धर्मेंद्र कुमार ने इंटरनेट उपभोक्ताओं को बेहतरीन वेब कंटेंट की भूमिका और उसके जरिए यूजर्स को आकर्षित करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। पाठकों को अपनी वेबसाइट पर ‘इंगेज’ रखने के लिए आकर्षक और प्रामाणिक लेखन के साथ-साथ उन्होंने पाठकों को सूचनाप्रद कंटेंट मुहैया कराने की जरूरत पर बल दिया।

ब्लॉगर अंकित सिंगला ने डिजिटल मार्केटिंग और ‘ऑडियेंस बेस’ बनाने में जरूरी कारकों पर विस्तार से चर्चा की और मौजूद श्रोताओं के सवालों के जवाब दिए।

‘वेबफेअर मीटअप 3.0’: अच्छा कंटेंट हो तो वेबसाइट पर आएगा ट्रैफिकवेब होस्टिंग कंपनी सस्ताहोस्ट और वेबफेअर के संस्थापक पंकज चौपड़ा ने सेमिनार के आखिरी सत्र में युवाओं को ओपनसोर्स प्लेटफॉर्म वर्डप्रेस और उनकी सुरक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। ब्लॉगर रचित सिंह ने संचालन और सुमीत चौपड़ा ने प्रबंधन में विशेष भूमिका निभाई।

एबी ग्रुप, 91स्प्रिंगबोर्ड, सस्ताहोस्ट और थीमियम इस गोष्ठी के प्रायोजक रहे तथा मीडियाभारती.कॉम, जीइंडियान्यूज.कॉम, द इमर्जिंग वर्ल्ड और समाचारएक्सप्रेस.कॉम इस आयोजन के दौरान मीडिया पार्टनर रहे।

Last modified onThursday, 23 November 2017 12:32
back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.